Homeउत्तर प्रदेशवीडियो: मौत से पहले रेप पीड़िता ने तड़पते हुए सुनाई आपबीती, किस-किस...

वीडियो: मौत से पहले रेप पीड़िता ने तड़पते हुए सुनाई आपबीती, किस-किस दबंग ने घर में घुसकर लगाई उसे आग, बयान देने के बाद तोड़ दिया दम

बुलंदशहर। गैंगरेप की श‍िकार लॉ स्‍टूडेंट के सुसाइड से उठा तूफान अभी चल ही रहा था क‍ि बुलंदशहर में बलात्‍कार की श‍िकार क‍िशोरी को दबंगों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। नाजुुुक हालत उसे बुलंदशहर से द‍िल्‍ली रेफर क‍िया गया था, जहां शाम उसकी मौत हो गई। मौत से पहले रेप पीड़िता ने बयान बयान भी दिया कि उसे किस-किस दबंग ने आग लगाई।

पहले इस मामले कहा जा रहा था क‍ि समझौते को लगातार दबाव बनाए जाने से परेशान होकर लड़की ने खुद को आग लगा ली मगर बाद में मामला कुछ और ही सामने आया। पीड‍ित पर‍िवार ने रेप आरोपी पक्ष के लोगों के ख‍िलाफ बेटी को घर में घुसकर ज‍िंदा जलाने की कोश‍िश करने की र‍िपोर्ट दर्ज कराई है। देर शाम तीन आरोप‍ियों को ग‍िरफ़तार भी कर ल‍िया गया। बाकी की तलाश जारी है। लापरवाही को लेकर एसएसपी ने इंस्‍पेक्‍टर जांहगीराबाद व‍िवेक शर्मा के साथ सीओ अनूपशहर को भी हटा द‍िया है। कुछ पुल‍ि‍सकर्मी सस्‍पेेंड भी क‍िए गए हैं। खबर ये भी है क‍ि योगी सरकार ने इस मामले में बुलंदशहर प्रशासन से र‍िपोर्ट तलब कर ली है।

चार माह पहले जांहगीराबाद कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली नाबाल‍िग लड़की के साथ रेप की वारदात हुई थी। पुल‍िस ने आरोपी को अरेस्‍ट क‍िया था जो अभी जेल में है। पीड़‍ित पर‍िवारीजनों ने पुल‍िस को बताया क‍ि आरोपी पक्ष के लोग उन पर समझौते को दबाव बना रहे थे। बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी थी।

बुलंदशहर में बेट‍ियां नहीं महफूज ….पढें ये कहानी भी : ऑडियो: अनूपशहर में लॉ स्‍टूडेंट से पहले रेप फिर किया गया गैंगरेप, रेपिस्‍ट से दोस्‍ती निभाता रहा थानेदार, पीड़िता ने लगा ली फांसी, सुसाइड नोट में सुनाई आपबीती

पीड़‍ित पर‍िवार के मुताब‍िक, सोमवार को उनकी बेटी घर पर थी। तभी रेप आरोपी पक्ष के दबंग लोग घर में घुस आए और उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंचे तो हमलावर वहां से भाग न‍िकले। घायल क‍िशोरी को तुरंत जाहंगीराबाद के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे हालत नाजुक होने के चलते ज‍िला अस्‍पताल रेफर क‍िया गया। हालत ब‍िगड़ने पर उसे द‍िल्‍ली के अस्‍पताल ले जाया गया, जहां शाम उसकी मौत हो गई। एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने इस मामले में इंस्‍पेक्‍टर जांहगीराबाद व‍िवेक शर्मा को पद से हटा द‍िया है। सीओ भी हटाए गए हैं।

मीडिया सेल बुलंदशहर ने जानकारी दी है क‍ि अनूपशहर एवं जहांगीराबाद की घटनाओं के चलते क्षेत्राधिकारी अनूप शहर को तत्काल पुलिस लाइन सम्बद्ध किया गया है। महिला संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए थाना अनूपशहर पर महिला निरीक्षक अरुणा राय की तैनाती व क्षेत्राधिकारी अनूपशहर का अतिरिक्त दायित्व वंदना शर्मा को दिया गया है। थाना जहांगीराबाद पर निरीक्षक रमाकांत को तैनाती दी गई है। साथ ही लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी अनूपशहर सुभाष सिंह व थाना प्रभारी जहांगीराबाद विवेक शर्मा को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। हल्का इंचार्ज उ0नि0 विनयकान्त गौतम थाना जहांगीराबाद व बीट आरक्षी 703 विक्रांत तोमर थाना जहांगीराबाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इस बीच रेप पीड़िता का मौत से पहले दिया गया उसका बयान भी सोशल मीडिया पर वाइरल हो गया है, जिसमें उसने घर में घुसकर उसे आग लगाने वाले दबंगों के नामों का खुलासा किया था।

खबरची ब्‍यूरो 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments