Homeबड़ी खबरनई द‍िल्‍ली: पूर्व क्र‍िकेटर कप‍िल को पड़ा द‍िल का दौरा, अस्‍पताल में...

नई द‍िल्‍ली: पूर्व क्र‍िकेटर कप‍िल को पड़ा द‍िल का दौरा, अस्‍पताल में भर्ती, इमरजेंसी एंज‍ियोप्‍लास्‍टी के बाद हालत स्‍थ‍िर

नई द‍िल्‍ली। भारत को पहला व‍िश्‍व कप द‍िलाने वाले टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान और मशहूर ऑल राउंडर रहे कप‍िल देव को द‍िल का दौरा पड़ने के बाद नई द‍िल्‍ली के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। व‍िशेषज्ञ डाक्‍टरों की टीम ने उनकी इमरजेंसी एंजियोप्लास्टी की। फ‍िलहाल उनकी हालत स्‍थ‍िर बताई जा रही है। कप‍िल की तब‍ियत खराब होने की खबर सामने आते ही पूरे देश में उनकी सलामती के ल‍िए प्रार्थनाएं की जा रही हैं।

कप‍िल की ग‍िनती महान क्र‍िकेटर के रूप में होती है। कप‍िल देव की कप्‍तानी में भारतीय क्र‍िकेट टीम ने 1983 में पहला वर्ल्‍ड कप जीता था। हार्ट अटैक के बाद उनका द‍िल्‍ली के ओखला में स्‍थ‍ित फोर्टिस एस्कॉर्ट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।  टीम इंड‍िया के पूर्व कप्तान कप‍िल देव की तब‍ियत खराब होने की खबर सामने आते ही फैन्स ने सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं शुरू कर दी हैं।

कपिल देव ने पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ 16 अक्टूबर 1978 को खेला था. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी ल‍िए। 1994 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। 1983 में वर्ल्ड कप की जीत को कप‍ि‍ल देेेव पर बॉलीवुड में फिल्म भी बन रही है।  फ‍िल्‍म का नाम ’83’ है, ज‍िसमें अभ‍िनेता रनवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। उनकी पत्नी का किरदार रनवीर सिंह की पत्नी दीपिका पादुकोण निभा रही हैं।

खबरची ब्‍यूरो 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments