Homeउत्तर प्रदेशबरेली वीड‍ियो : कनेक्‍ट‍िव‍िटी फेल होने से 'म‍िशन शक्ति' की...

बरेली वीड‍ियो : कनेक्‍ट‍िव‍िटी फेल होने से ‘म‍िशन शक्ति’ की धरी रह गयींं तैयारियां , सीएम योगी से लाइव संवाद में आईंं दुश्‍वारियां

बरेली। शहर कोतवाली बरेेेेली में महिला डेस्क हेल्पलाइन उद्धघाटन के दौरान कॉनेटिविटी न मिल पाने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मिशन शक्ति के तहत आयोजित संवाद कार्यक्रम धरा रह गया । महज 10 सेकेण्ड की कॉनेकटिविटी में मुख्यमंत्री योगी ने नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए अधिकारियों से दो टूक कहा कि कार्यक्रम की तैयारी पहले से कर के रखनी थी । इतना कहते ही उनका सम्पर्क बरेली से टूट गया जबकि अन्य ज़िलो से संवाद स्थापित रहा ।

सीएम योगी बरेली में संवाद न होने से नाराज, टेंशन में आए अफसर

मुख्यमंत्री की नाराज़गी क्या रंग लाए ये तो आने वाला वक़्त ही तय करेगा । जनहित के इस कार्यक्रम में संवाद स्थापित न होने से तमाम महिलाओं को निराशा हाथ लगी । अधिकारियों की पूरी टीम इस दौरान इधर से उधर दौड़ती रही लेकिन मुख्यमंत्री की इस महत्वपूर्ण मीटिंग में स्थान नहीं मिल सका । कार्यक्रम में 1 घण्टे तक एडीजी अविनाश चन्द्र, कमिश्नर रणवीर प्रसाद, डीआईजी राजेश पांडेय ,डीएम नितिश कुमार व एसएसपी रोहित सिंह सजवाण सहित आमंत्रित दर्जनों महिलाएं, शामिल हुई लेकिन कार्यक्रम में कनेक्टिविटी नहीं मिलने से सारा जोश ठंडा पड़ गया । मायूस महिलायें अपनी परेशानियों को लेकर बैठी रही लेकिन संवाद न हो सका ।हालाँकि बाद में महिला सुरक्षा को समर्पित मिशन शक्ति कार्यक्रम की कमान एडीजी अविनाश चन्द्र ने सम्भालते हुए उपस्थित सभी महिलाओं व पुलिस कर्मियों को इस सम्बंध में विस्तार से जनकारिया दी और योजना का मुख्य उद्देश्य समझाया ।
कार्यक्रम में श‍िरकत करते हुए एडीजी जोन अव‍िनाश चंद्र ने बताया क‍ि नारी सम्‍मान, नारी सुरक्षा और नारी स्‍वावलंबन की द‍िशा में बहुत व‍िशेष कार्यक्रम हुआ। नारी शक्‍त‍ि का संकल्‍प दोहराते हुए मह‍िला डेस्‍क अब जोन के सभी 172 थानों में काम करेगी। कोई भी पीड़‍ित मह‍िला डेस्‍क पर पहुंचेगी तो उसकी बहुत अच्‍छे से बात सुनी जाएगी

एडीजी बोले : नारी सम्‍मान, सुरक्षा, स्‍वावलंबन की नई इबारत ल‍िखेगी हेल्‍प डेस्‍क 

बरेली। नारी सम्‍मान, नारी सुरक्षा और नारी स्‍वावलंबन के संकल्‍प के साथ बरेली जोन के सभी 172 थानों में मह‍िला हेल्‍प डेस्‍क ने शुक्रवार से काम शुुुुरू कर द‍िया। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ की मौजूदगी में राजधानी लखनऊ में हुए कार्यक्रम से सभी थाने ऑनलाइन कनेक्‍ट हुए और सभी जगह मह‍िला हेल्‍प डेस्‍क का उद़घाटन हुआ।

कोतवाली बरेली में हुए जोन स्‍तरीय कार्यक्रम में श‍िरकत करते हुए एडीजी बरेली अव‍िनाश चंद्र ने बताया क‍ि नारी सम्‍मान, नारी सुरक्षा और नारी स्‍वावलंबन की द‍िशा में बहुत व‍िशेष कार्यक्रम हुआ। नारी शक्‍त‍ि का संकल्‍प दोहराते हुए मह‍िला डेस्‍क अब जोन के सभी 172 थानों में काम करेगी। कोई भी पीड़‍ित मह‍िला डेस्‍क पर पहुंचेगी तो उसकी बहुत अच्‍छे से बात सुनी जाएगी।

वूमन हेेेेेल्‍प डेस्‍क के उद़़घाटन कार्यक्रम में मीड‍िया से बात करते एडीजी जोन बरेली अव‍िनाश चंद्र।

एडीजी ने कहा क‍ि मह‍िला डेस्‍क में तैनात मह‍िला पुल‍िसकर्म‍ियों की व‍िशेष ट्रेन‍िंग कराई गई है। क‍िसी पीड़‍ित मह‍िला के पास तहरीर नहीं होगी तो यह काम भी वूमन हेल्‍प डेस्‍क पर क‍िया जाएगा। मौके पर जांच कर तुरंत एफआईआर दर्ज करने के साथ त्‍वर‍ित रूप से कार्रवाई सुन‍िश्‍च‍ित की जाएगी। एडीजी ने बताया क‍ि न्‍यायालय में मह‍िला अपराध सम्‍बंधी मामलों में प्रभावी तरीके से पैरवी कर दोष‍ियों को सजा द‍िलाने के ल‍िए अलग से प्रयास क‍िए जा रहे हैं। मुख्‍यमंत्री से लाइव संवाद के ल‍िए बरेली में हुए कार्यक्रम में छोटी सी आशा संस्‍था की अध्‍यक्षा पारुल मल‍िक को आमंत्र‍ित क‍िया गया था मगर तकनीकी द‍िक्‍कत की वजह से संवाद नहीं हो सका।

कार्यक्रम में मंडलायुक्‍त बरेली रणवीर प्रसाद, डीआईजी राजेश कुमार पांडे, डीएम न‍ितीश कुमार, एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण, एसपी स‍िटी रव‍िन्‍द्र कुमार ने कहा क‍ि नई पहल को लेकर कहा क‍ि मह‍िला हेल्‍प डेस्‍क अपराध पीड़‍िताओं को त्‍वर‍ित मदद देने के साथ उन्‍हें न्‍याय द‍िलाने में अहम भूम‍िका न‍िभाएगी। एसएसपी रोह‍ित सजवाण ने बताया क‍ि हाल में बरेली ज‍िले के अंदर ही तीन ऐसे मामलों सजा हुई है, ज‍िसमें मह‍िला अपराध हुए थे। अभ‍ियोजन के स्‍तर से ऐसे मामलों में प्रभावी पैरवी की द‍िशा में आगे और तेजी से कदम उठाए जाएंगे। शहर व‍िधायक अरुण कुमार ने कहा क‍ि मह‍िला हेल्‍प डेस्‍क पीड़‍िताओं के ल‍िए मदद का बड़ा माध्‍यम बनेगी। कार्यक्रम में आला अध‍िकारी और पुल‍िस कर्म‍ियों के साथ गणमान्‍य लोग भी मौजूद रहे।

खबरची/ अम‍ित नारायण शर्मा-अजय शर्मा 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments