Homeउत्तर प्रदेशबरेली: 57 बरस पुराने राइफल क्‍लब को डीएम ने दी संजीवनी, ओपन...

बरेली: 57 बरस पुराने राइफल क्‍लब को डीएम ने दी संजीवनी, ओपन ज‍िम-लाइब्रेरी अब आप सबके हवाले

बरेली । शहर के 57 वर्ष पुराने रायफल क्लब को नई संजीवन म‍िल गई है। डीएम न‍ितीश कुमार के व‍िशेष प्रयासों से कई दशक बाद ऐसा काम हुआ है, ज‍िसका लाभ क्‍लब के मैंबर, ख‍िलाड़ी ही नहीं आम जनता भी उठा सकेगी। सोमवार को उद्घाटन के बाद नई सुुुुव‍िधाओं के साथ आधुन‍िक रूप-रंग में आया क्‍लब सबकी सुव‍िधा के साथ सबके हाथों में सौंप द‍िया गया।

उद़़घाटन कार्यक्रम में राइफल क्लब की समिति के सदस्यों ने ज़िलाधिकारी की प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया । क्लब का बदला स्वरूप देखकर वहाँ शूटिंग सीखने आने वाले सभी प्रशिक्षुओ के चेहरे पर मुस्कुराहट और जोश नज़र आया । ज़िलाधिकारी न‍ितीश कुमार ने इस मौके पर कहा कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत रायफल क्लब में एक शूटिंग रेंज और मलटी परपज हाल का भी जल्द निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने सदस्यों से कहा कि शूटिंग की प्रेक्टिस शुरू करवा देंं ताकि खिलाड़ियों इस आधुनिक क्लब में मेहनत व लगन से प्रशिक्षण के दौरान अपने लक्ष्य को साधकर प्रदेश और देश स्तर पर शूटिंग में अपना व बरेली रायफल क्लब का नाम रोशन कर सकें।

बरेली के शूटर राइफल क्‍लब की शूट‍िंग रेंज में आने वाली समस्‍याओं को लेकर लगातार डीएम से श‍िकायत कर रहे थे, ज‍िलाध‍िकारी ने उनकी हर समस्‍या दूर करने का बीड़ा उठाया है। राइफल क्‍लब का आधुन‍िकीकरण इसी कड़ी का एक ह‍िस्‍सा है।

ज़िलाधिकारी ने कुछ नए युवा खिलाड़ियों को भी क्लब की टीम में जोड़कर उन्हें नई ज़िम्मेदारियाँ सौंपी है । अब क्लब में निशानेबाजी के साथ साथ पुस्तकाय,ओपन जिम,साफ़सुथरा फ़र्श ,लाजवाब फ़र्निचर व आधुनिक शौचालय शूटिंग प्रशिक्षुओ को नया माहौल दे सकेगा ।  जिलाधिकारी के प्रयास से सालों से बदहाल पड़े रायफल कलब को नया जीवनदान मिला है । यहां 10 मीटर की एयरगन शूटिंग रेंज को भी ठीक करवाकर तैयार किया गया है, जहां पर खिलाड़ी निशानेबाजी की प्रैक्टिस कर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा  को पहुंचा सकते है । कार्यक्रम में अपर ज‍िलाधिकारी वित्त मनोज कुमार पाण्डेय,सिटी मजिस्ट्रेट मदन कुमार,सदस्य महीपाल सिंह यादव,क्‍लब के केयर टेकर हरिओम शर्मा ,शूटर प्रगति पाण्डेय ,दिव्या सिंह,सलमान खान , ट्रेनर अशोक कुमार दीक्षित सहित तमाम लोग उपस्थित रहे ।

राइफल क्‍लब की लाइब्रेरी बढ़ाएगी सबका ज्ञान : डीएम 

डीएम न‍ितीश कुमार बरेली में व‍िकास और सुधार की द‍िशा में लगातार व‍िशेष प्रयास कर रहे हैं, उनकी पहल ज‍िले में रंंग लाती नजर आ रही है।

डीएम न‍ित‍िश कुमार ने टीम खबरची को बताया क‍ि प्रशासन स्‍तर से व‍िशेष प्रयास कर राइफल क्‍लब का नवीनीकरण कराया गया है। नए फर्नीचर के साथ कैंपस में ही ख‍िलाड़‍ियों के ल‍िए ओपन ज‍िम भी शुरू कराई गई है। राइफल क्‍लब में अब लाइब्रेरी तैयार कराई जा रही है। फर्नीचर और दूसरा जरूरी सामान उपलब्‍ध हो चुका है। देश-दुन‍िया के मशहूर लेखक और साह‍ित्‍यकारों की क‍िताबों की खरीद की प्रक्र‍िया चल रही है। जल्‍द ही साह‍ित्‍य उपलब्‍ध होने के साथ ही राइफल क्‍लब में लाइब्रेरी भी शुरू करा दी जाएगी। डीएम ने कहा क‍ि क्‍लब में शूट‍िंग प्रेक्‍ट‍िस को आने वाले ख‍िलाड़ी न‍िशानेबाजी के साथ साह‍ित्‍य से जुड़ें, इसके ल‍िए लाइब्रेरी की योजना पर काम शुरू क‍िया गया था। कोश‍िश जल्‍द ही साकार रूप लेने वाली है।

खबरची/ अम‍ित नारायण शर्मा 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments