Homeअन्यबरेली: आयुष्मान योजना में खेल उजागर, प्रशासन ने साईं-सुखदा अस्पतालों का भुगतान...

बरेली: आयुष्मान योजना में खेल उजागर, प्रशासन ने साईं-सुखदा अस्पतालों का भुगतान रोका, जांच के आदेश जारी

बरेली। पीएम नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना को पलीता लगाने में लगे दो प्राइवेट अस्पतालो की शिकायतों पर बरेली प्रशासन सख्त हो गया है।

गुरुवार को अपर ज़िलाधिकारी विजय कुमार सिंह ने आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिला शिकायत निवारण समिति की बैठक में संज्ञान लेते हुए साईं अस्पताल एवं साईं सुखदा अस्पताल से बार-बार शिकायत मिलने पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने नाराजगी ज़ाहिर करते हुए दोनों अस्पतालों में खिलाफ जांच के आदेश दिए है।

जब तक इनकी जांच पूर्ण नहीं हो जाती है तब तक इन दोनों अस्पतालों का भुगतान रोकने के आदेश दिए है ।वहीं गंगाशील अस्पताल, साईं सुखदा, एवं साईं अस्पताल की शिकायतों का निस्तारण किया गया। गंगाशील अस्पताल में रंजीत के पिता जागन लाल भर्ती हुए थे परंतु इनके द्वारा आयुष्मान कार्ड दिखाने पर भी चिकित्सालय ने नगद भुगतान पर इलाज किया जिनकी समस्त धनराशि वापस करने के आदेश दिए गए हैं।

फिर साईं सुखदा अस्पताल  में नमतेश मिश्रा का इलाज आयुष्मान योजना के अंतर्गत हुआ परंतु दवाई एवं जांचों के उनसे अलग से भुगतान लिया गया एवं साईं अस्पताल में श्रीमती सहाना बी का इलाज हुआ था परंतु इनसे भी जांचों एवं दवाई के नाम पर भुगतान अस्पताल द्वारा लिया गया इन दोनों मरीजों के समझ धनराशि को वापस करने के आदेश अपर जिलाधिकारी प्रशासन द्वारा दिए गए हैं । आयुष्मान योजना में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत एडीएम प्रशासन के नेतृत्व में बनी जिला शिकायत निवारण समिति के समक्ष की जा सकती है। इसके साथ ही सीएमओ कार्यालय में स्थित इस योजना के नोडल आफिस में भी पीड़ित शिकायत दर्ज करा सकता है। इसके साथ ही आईजीआरएस पर ऑनलाइन शिकायत की भी सुविधा उपलब्ध है। बैठक के दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार, डॉ अनुराग अग्रवाल,श्री अमीर बेग एवं हेल्थ इंडिया टीपीए के सदस्य मौजूद रहे।

ख़बरची/ अमित नारायण शर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments