Homeउत्तर प्रदेशखबर खाकी की : ज‍िसने की थाने की रंगाई-पुताई, उसी ठेकेदार ने...

खबर खाकी की : ज‍िसने की थाने की रंगाई-पुताई, उसी ठेकेदार ने पुल‍िस‍िया जुल्‍म के ख‍िलाफ कोर्ट में गुहार लगाई

नवाबगंज/ बरेली। कोतवाली नवाबगंज की रंगाई-पुताई कराने वाले ठेकेदार रामसिंह राठौर ने इंस्‍पेेेेेक्‍टर और हल्का इंचार्ज दरोगा सहित कई पुल‍िसकर्मियों के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कराने को कोर्ट में दस्‍तक दी है। कोर्ट ने थाने से मामले में रिपोर्ट तलब की है। न्‍यायालय अब इस प्रकरण में 17 अक्‍टूबर को सुनवाई करेगा।

नवाबगंज के के भट्ठा पहलवान मोहल्ले के रहने वाले ठेकेदार रामसिंह का कहना है कि उसने कोतवाली में रंगाई-पुताई का कार्य ठेके पर किया था। पूरा मैटेरियल भी वह अपनी ज़िम्मेदारी पर लाया था। रामसिंह का आरोप है क‍ि इंस्‍पेक्‍टर नवाबगंज सुरेंद्र सिंह पचौरी से जब उसने मज़दूरी और खर्च हुए मैटेरियल के रुपये मांगे तो वह टालमटोल करते रहे। हल्का इंचार्ज दरोगा सक्तावत सिंह के साथ आठ दस पुलिस वाले भेज कर उसे पकड़वा कर रातभर थाना में बंद रखा और सुबह को डरा धमका कर छोड़ा। दोबारा घर पर आरोपी दरोगा व पुलिस वाले भेजे, जिन्होंने उसकी पत्नी से अभद्र व्यवहार के साथ ही खूब हड़काया। धमकी दी क‍ि पुताई के रुपये मांगने पर झूठे मुकदमे में फँसा द‍िया जाएगा या एनकाउंटर कर द‍िया जाएगा।

ठेकेदार रामस‍िंह राठौर बरेली के नवाबगंज कोतवाली इंस्‍पेक्‍टर से अपनी जान को खतरा बताया है और कोर्ट से कोतवाली समेत कई पुल‍िस कर्म‍ियों के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कराने को न्‍यायालय में दस्‍तक दी है।

एसएसपी ने आरोपों की जांच सीओ सेकेंड साद मियाँ को सौंपी। जांच शुरू होने से पहले ही पुल‍िस ने एक महिला की तहरीर पर रामसिंह के खिलाफ कोतवाली में धारा 504, 506, 384 के तहत मुकदमा लिख द‍ियाााइसको भी रामसिंह ने कोतवाल की साज़िश करार दिया हैै। रामसिंह ने गम्भीर आरोप लगाते हुए कोतवाल से जान का खतरा बताते हुए वीडियो वायरल किया हैैै। मंगलवार को रामसिंह ने कोतवाल सुरेंद्र सिंह पचौरी, दरोगा सक्तावत सिंह सहित आठ-दस पुलिस कर्मियों को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 156(3) के अंतर्गत न्यायालय में अभियोग दर्ज कराने की गुहार लगाई है। कोर्ट ने थाने से रिपोर्ट तलब करते हुए अगली सुनवाई के लिए 17 अक्तूबर की तिथी नियत की है।

खबरची/ जफरुद़दीन मंसूरी 

 

Khabarchee
Khabarcheehttp://www.khabarchee.com
न्‍यूज बेवसाइट : यूपी-उत्‍तराखंंड समेत देश-दुन‍िया की ताजा खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments