Homeउत्तर प्रदेशबरेली के कोविड अस्पताल में गंदगी देख चढ़ गया मंत्री का पारा,...

बरेली के कोविड अस्पताल में गंदगी देख चढ़ गया मंत्री का पारा, लगाई अफसरों की क्लास

बरेली पहुंचे स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने के कलेक्ट्रेट में बने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम और 300 बेड के कोविड हॉस्पिटल का भी किया निरीक्षण किया। अस्पताल में गंदगी और पानी देखकर मंत्री ने अफसरों की जमकर क्लास ली।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग आज बरेली पहुंचे उन्होंने सबसे पहले कलेक्ट्रेट में बने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया इसके बाद नए बने 300 बेड हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि जल्दी इस हॉस्पिटल में L2 और L3 के कोविड मरीजो का ईलाज शुरू होगा जिसके लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही है।

सुपर स्पेशलिटी 300 बेड कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण करते ये है स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, दरअसल अतुल गर्ग देर रात बरेली पहुचे जिसके बाद रात में उन्होंने सर्किट हाउस में विश्राम किया और सुबह होते ही वो सबसे पहले कलेक्ट्रेट में बने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुचे। ये वही कंट्रोल रूम है जिसकी सीएम योगी आदित्यनाथ ट्वीट करके तारीफ भी कर चुके है। स्वास्थ्य मंत्री उसके बाद सुपर स्पेशलिटी 300 बेड कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां फैली गंदगी और पानी को टपकता देख उन्होंने अफसरों की फटकार लगाई। उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री योगी जी ने उन्हें यहां की व्यवस्थाओं को देखने के लिए भेजा है। ये बढ़िया हॉस्पिटल है और अभी यहां पर L1 के कोविड मरीज भर्ती है इसके अलावा इसी हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजो की सैम्पलिंग होती है। उन्होंने कहा की अगले 10 दिनों में सभी आवश्यक उपकरण लेने के बाद इसमें L2 और L3 के कोविड मरीजो का ईलाज होगा। गौरतलब है की बरेली में श्रीराम मूर्ति मेडिकल कालेज, राजश्री मेडिकल कालेज, रुहेलखंड मेडिकल कालेज और बिथरी चैनपुर स्थित 100 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना के मरीजो का ईलाज किया जा रहा है। इसके अलावा रेलवे हॉस्पिटल में भी कोरोना मरीजो का ईलाज चल रहा है।

आधा दर्जन हॉस्पिटल कोविड के बनाये जाने के बावजूद संक्रमितों की बढ़ती संख्या की वजह से फुल हो चुके है। जिस वजह से अब कई और हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल बनाये जाने की योजना है। वही मंत्री अतुल गर्ग ने कहा की अगर कोई सबूतों के साथ किसी भी तरह की शिकायत करता है तो उस पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री जी खुद छोटी से छोटी घटनाओं का संज्ञान लेते है।

लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या

बरेली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जहां एक ओर 2000 से अधिक कोरोना के एक्टिव मरीज है तो वही अब तक 5 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके है। जबकि सरकारी आकड़ो के मुताबिक जिले में अब तक 90 लोगों की कोरोना से जान ज चुकी है। जिन लोगो की कोरोना से मौत हुई है उनमे व्यापारी, महिलाये, बच्चे, युवा और बुजुर्ग शामिल है। बरेली में पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, शिक्षक, जिला जेल, सेंट्रल जेल, कलेक्ट्रेट, न्यायालय से लेकर शायद ही कोई विभाग अछूता रह गया हो जहां कोरोना ने दस्तक न दी हो। जिले में 471 कंटेन्मेंट ज़ोन है। शहर की पॉस कालोनियो से लेकर मलिन बस्तियो और फ्लैट में रहने वाले भी कोरोना की चपेट में आ चुके है। जुलाई के बाद से बरेली में कोरोना ने जो रफ्तार पकड़ी तो हर रोज सैकड़ो की संख्या में लोग संक्रमित पाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments