रिश्ते बेईमान, सौतन के चक्‍कर में लेडी लीडर शहला के घर में उठा तूफान

0
7685

बरेली/नवाबगंज। स‍ियासत की फलक पर आसमान छूने का ख्‍वाब संजो रहीं नवाबगंज चेेेेयरमैैैन शहला ता‍ाह‍िर की ज‍िंंदगी में अजीब तूफान खड़ा हो गया है। शौहर डॉ. ताह‍िर की वह बीवी नंबर-2 तो पहले से थीं। अब बीवी नंबर-3 के बीच में आनेे सेे र‍िश्‍तोंं में नया भूूूूचाल आ गया है। श‍िवपाल स‍िंंह यादव की पार्टी प्रसपा से लोकसभा चुनाव लड़ चुकीं शहला की बेटी समन ताह‍िर ने सौतेली मां और उनकेे भाइयों के ख‍िलाफ पुल‍िस मेें लूट की श‍िकायत की हैै। हाईप्रोफाइल खानदान खानदान की आपसी लड़ाई मेें कुछ करने- न करने को लेकर पुल‍िस  चक्‍कर खा रही है।

शहला ताह‍िर के सामने सौतन आई, कुनबे की रार सड़क पर आई 

नवाबगंज चेयरमैन शहला ताह‍िर दूसरी बरेली की स‍ियासत में चर्च‍ित नाम हैं। एक वक्‍त वह द‍िग्‍गज सपा नेता श‍िवपाल स‍िंह यादव कैंप में खास रूतबा रखती थीं। सपा में बंटवारे के बाद पार्टी सेे अलग होकर श‍िवपाल ने प्रगत‍िशील समाजवादी पार्टी बनाई तो शहला भी इस नवेली पार्टी की नाव पर सवार हो गई थीं। शहला की बेटी समन ताह‍िर प‍िछले लोकसभा चुनाव में बरेली लोकसभा सीट सेे प्रसपा की ट‍िकट पर मैदान में उतरी थीं। यह बात अलग है क‍ि समन अपनी जमानत पर भी जब्‍त करा बैठीं मगर शहला और उनकी बेटी स‍ियासी महत्‍वाकांक्षा को लेकर नई चर्चा जरूर छ‍ि‍ड़ गई। इससे पहले शहला सपा से नाता तोड़कर आईएमसी की ट‍िकट पर नवाबगंज से व‍िधानसभा चुनाव लड़ीं मगर हार गईं। बसपा से जुड़ीं और  फ‍िर नवाबगंज पाल‍िका की चेयरमैन बनीं। उसके बाद श‍िवपाल की प्रसपा में आ गईं। प‍िछले कई महीनों से वह भाजपा, पीएम नरेन्‍द्र मोदी के समर्थन में गीत गाती नजर आ रही हैं। नवाबगंज चेयर पर्सन शहला ताह‍िर पर पद के दुरुपयोग के गंभीर आरोप लगते रहे हैं। उनके शौहर डा. ताह‍िर का भी व‍िवादों से पुराना नाता रहा है। शहला की राजनीत‍ि की अपनी शैली और आरोप-प्रत्‍यारोपों के बीच अब ताजा व‍िवाद उनकी सौतन गुलनाज को लेकर सामने आ रहा है। व‍िवाद भी ऐसा क‍ि घर की कहानी सड़क और कानूनी दहलीज पर लड़ी जा रही है।

 बेेेेटी समन ताह‍िर का आरोप, प‍ि‍ता को फंसाकर कराया गया न‍िकाह

समन ताह‍िर, शहला ताह‍िर की बेटी

नवाबगंज चेयरमैैैन शहला ताह‍िर की बेटी समन ताह‍िर ने पुल‍िस से की श‍िकायत में आरोप लगाया है क‍ि प‍िता डा. ताह‍िर को जाल में फंसाकर उनका न‍िकाह गुलनाज से करा द‍िया गया है। गुलनाज और उसके भाइयों के ख‍िलाफ समन ने थाना बारादरी में लखनऊ स्‍थ‍ित आवास से गहने चोरी करने की श‍िकायत की है। समन का कहना है क‍ि 15 अगस्‍त की शाम वह लखनऊ के सफायर माल एवेन्‍यू स्‍थ‍ित घर पर थे। वहां गुलनाज, अरशद और साह‍िल आए। मां शहला ताह‍िर ने उनको नाश्‍ता कराया। उनके जाने के बाद पता लगा क‍ि अलमारी से 40 तोला सोने के जेवर गायब थे। पूछा तो तीनों लोग उनसेे अभद्रता करने लगे। अगले द‍िन 15 अगस्‍त को शहला और समन बरेली में फाइन एन्‍क्‍लेव स्‍थ‍ित मकान पर आए। यहां साह‍िल और असद नेे समन से कहा क‍ि गुलनाम तुम्‍हारी दूसरी मां हैं। उन्‍होंने डा. ताह‍िर और गुलनाज के न‍िकाहनामे के कागजात भी द‍िखाए। तब पता लगा क‍ि प‍िता डा. ताह‍िर को जाल में फंसाकर उनका न‍िकाह गुलनाज से करा द‍िया गया है। असद ने जान से मारने की न‍ियत से फायर क‍िया मगर गोली नहीं चली। वहां मौजूद अरशद और फैजान उर्फ फैजान ने धमकी दी क‍ि अपने बाप को छुड़ाना चाहती हो तो 50 लाख की रंगदारी दो, वरना तुम्‍हारे पर‍िवार को बर्बाद कर देंगे। उनके साथ गाली-्गलौज और मारपीट की गई। समन का कहना है क‍ि वह मां के साथ क‍िसी तरह वहां से जान बचाकर भागी। डीआईजी से श‍िकायत के बाद पुल‍िस ने मामला दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी का कहना है क‍ि आगे की कार्रवाई जांच के आधार पर ही की जाएगी।

डा. ताह‍िर की पहली पत्‍नी गजाला, दूसरीं शहला तो तीसरी गुलनाज  

डा. ताह‍िर और शहला ताह‍िर (फाइल फोटो)

डा. ताह‍िर और उनके साथ गुलनाज (फाइल फोटो)

पुल‍िस की छानबीन में पता लगा क‍ि नवाबगंज चेयरमैन शहला ताह‍िर से न‍िकाह से पहले ही डा. ताह‍िर शादीशुदा थे। डा. ताह‍िर का पहला न‍िकाह रामपुर के ग्राम भेसोड़ी शरीफ के मरहूम सूफी मुन्ने मियां की बेटी गज़ाला के साथ हुुुुआ था। कुछ महीने बाद ही डा. ताह‍िर की ज‍िंंदगी में शहला आ गईं। डा. ताह‍िर और शहला ने जल्‍दी ही न‍िकाह कर ल‍िया। इसेे लेकर गजाला और डा. ताह‍िर के बीच लंबी मुकद़़मेबाजी भी हुई थी। गज़ाला ने मायके में बेेेेटे को मायके में ही जन्‍म द‍िया था, जो न‍न‍िहाल में ही रहता है। बाद में डा. ताह‍िर और गजाला के बीच र‍िश्‍ता खत्‍‍म हो गया। 27 बरस बाद अब ताह‍िर की तीसरी शादी की कहानी सामने आई है। शहला की ज‍िंंदगी में अब सौतान के रूप में गुलनाज आ गई है। शहला की बेटी समन ने गुलनाज, उसके भाई, फैजी, अरशद, साहिल के खिलाफ पुल‍िस से श‍िकायत कर कथ‍ित रूप से प‍िता डाक्टर ताहिर को फसाकर निकाह कराने, लूट, मारपीट और जानलेवा हमले के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। समन ने प‍िता डा. ताह‍िर की भूम‍िका को लेकर क‍िसी तरह की बात कोई बात नहीं कही है। उनके आरोपों को लेकर न तो अभी तक डा. ताह‍िर सामने आए हैं और न ही शहला और गुलनाज। इनमें से कोई अपनी बात सामनेे रखने के ल‍िए फोन भी नहीं उठा रहा। पुुुुल‍िस फ‍िलहाल मामले की जांच की बात कह रही है मगर  डा. ताह‍िर और उनकी पत्‍‍‍नी नवाबगंज चेयरमैन शहला ताह‍िर पर‍िवार में घमासान की यह कहानी पूरे ज‍िले में चर्चा का व‍िषय बनी है। देखना ये है क‍ि हाई प्रोफाइल खानदान के र‍िश्‍तों में उठा तूफान आगे क‍िस मोड़ पर जाता है !

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here